डायरेक्ट वैकन्सी चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती 2024: वेतन 25500, High Court Bharti 2024

High Court Bharti 2024: पंजाब एवं हरियाणा राज्य हाई कोर्ट भर्ती 2024 के द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती में कुल 17 क्लर्क पदों के लिए की जानी है। भर्ती में आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31 मई तक भरे जाएंगे। आवेदन करने के लिए https://narnaul.dcourts.gov.in/ लिंक पर क्लिक करें।

High Court Bharti 2024 Notification Out

चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए छात्र किसी भी क्षेत्र में डिग्री प्राप्त किए हुए हैं। के लिए क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सभी आवेदक जिनकी आयु न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 42 वर्ष है. इस भर्ती के लिए योग्य होंगे। कुल पदों की संख्या 17 है जो विभिन्न जाति के आवेदकों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।

आप सभी का चयन हाई कोर्ट भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाए। तत्पश्चात कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। भर्ती की प्रक्रिया इस पोर्टल सम्पूर्ण रूप से बताई गई है । सभी आवेदक जो भी आवेदन करना चाहते हैं, सभी आवेदक इस आर्टिकल में दी गई संपूर्ण जानकारी के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

भर्ती का नामहाई कोर्ट भर्ती 2024
आवेदन प्रारंभ दिनांक14 मई 2024
आवेदन की अंतिम दिनांक29 मई 2024
कुल पदों की संख्या17
परीक्षा दिनांकNotified Soon
आवेदन शुल्कनहीं
चयन का माध्यमलिखित परीक्षा/ कंप्युटर टेस्ट
LinkNotification Download Link
Linkआवेदन करने के लिए यहा क्लिक करे

चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती 2024 में पदों की जानकारी :

चंडीगढ़ हाई कोर्ट जो कि पंजाब एवं हरियाणा राज्य का सर्वोत्तम न्यायालय है मैं सभी युवाओं के लिए क्लर्क भर्ती का आयोजन किया गयाहै।भर्ती में कुल 17 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों संबंधी संपूर्ण जानकारी नीचे प्रदान की गई ।

High Court Bharti 2024 के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता क्या है ?

पंजाब हरियाणा राज्य के निवासी जो भी युवक सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उन सभी के लिए यह भर्ती एक सुनहरा अवसर है। चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती में जो भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के पास BA या BSc आदि की डिग्री होना अनिवार्य है। केवल इसी योग्यता धारी युवक को लिखित परीक्षा में बैठने के लिए अनुमति प्रदान की जाएगी।

High Court Bharti 2024 के लिए आयु सीमा क्या है ?

चंडीगढ़ कोर्ट भर्ती में आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 42 वर्ष होना अनिवार्य है यह आयु दिनांक 1 जनवरी 2024 के आधार पर निर्धारित की जाएगी।

चंडीगढ़ High Court Bharti 2024 में आवेदन कैसे करें?

हाई कोर्ट भर्ती जो कि क्लार्क के पद पर आयोजित की जानी है मैं आवेदन करने के लिए नीचे संपूर्ण स्टेप्स प्रदान किए गए हैं इनके माध्यम से आवेदक सीधे भर्ती में रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

  1. सर्वप्रथम इस आर्टिकल को संपूर्ण रूप से पढ़ें और सभी आवश्यक जानकारी अपने पासरख लें।
  2. इसके पश्चात चंडीगढ़ हाई कोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिटकरें।
  3. यदि आप भारती के लिए पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो रजिस्ट्रेशन करें अथवा अपने पासवर्ड और लोग एनआईडी से लॉगिन करें।
  4. सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर दें एवं मांगी गई संपूर्ण जानकारी को फील कर दें।
  5. इसके पश्चात अपना आवेदन फार्म से कर लें और अगली अपडेट आने तक का इंतजार करें।

हाई कोर्ट भर्ती 2024 की Selection Process क्या है ?

चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती के लिए सभी योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा एवं कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में कुल 100 नंबरों का प्रश्न पत्र दिया जाएगा जिसमें से न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करना आवश्यक है। केवल वही युवा अगले स्टेज के लिए योग होंगे जो पहले स्टेज में 40% से अधिक अंक प्राप्त करेंगे।

High Court Bharti 2024 टेस्ट दिनांक

चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती में अभ्यर्थियों के चयन के लिए टेस्ट एवं टेस्ट की दिनांक ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से प्रदान कीजाएगी। सभी आवेदकों से निवेदन है कि आवेदन फार्म की अंतिम तारीख निकालने के पश्चात हमारे पोर्टल को रेगुलर तौर पर विकसित करें और लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करें।

आवेदन शुल्क

चंडीगढ़ हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए युवाओं को किसी भी प्रकार की शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। यह भारतीय संपूर्ण रूप से फ्री आवेदन फार्म के साथ की जाएगी।

सैलरी

हाई कोर्ट भर्ती 2024 में चयनित होने वाले सभी युवाओं को प्रतिमाह ₹25500 का वेतन प्रदान किया जाएगा

आवश्यक दस्तावेज

हाई कोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदकों के पास निम्नलिखित दस्तावेज यहां पर अनिवार्य है ।

  1. आधार कार्ड
  2. स्थाई निवासप्रमाण पत्र
  3. स्थाई जाति प्रमाण पत्र स्थाई जातिप्रमाण पत्र
  4. कक्षा दसवीं मार्कशीट
  5. कक्षा 12वी मार्कशीट
  6. स्नातक डिग्री मार्कशीट

Leave a comment