2 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024

UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग के द्वारा कक्षा 12वीं पास सभी विद्यार्थियों के लिए UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। इस भर्ती में कुल 2000 से अधिक पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। सभी आवेदक इस भर्ती के माध्यम से जिले के पशुपालन विभाग में विभिन्न पदों जैसे कंप्युटर ऑपरेटर, क्लर्क एवं ऑफिसर के पद हेतु चयन प्राप्त कर पाएंगे।

UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024

कक्षा 12वीं पास उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024 की ओर से सरकारी नौकरी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार कुल 2 हजार से अधिक पदों के लिए पशुपालन विभाग/डेयरी विभाग/ एनिमल हसबेंडरी विभाग आदि में आवेदकों की डायरेक्ट भर्ती प्राप्त कर पाएंगे।

आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है। UP Pashupalan Vibhag Vacancy की अनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी जिसके आवेदन उत्तर प्रदेश के पशुपालन विभाग के पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। सभी कक्षा 12वीं पास जो भी पशुपालन विभाग में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं वे सभी इस परीक्षा के माध्यम से पशुपालन विभाग सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024

भर्ती का नामUP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024
आवेदन की अंतिम दिनांकComing Soon
कुल पदों की संख्या2 हजार से अधिक
परीक्षा दिनांकNotified Soon
आवेदन शुल्क100 रुपए
चयन का माध्यमलिखित परीक्षा

UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 में पदों की संख्या

खबरों की माने तो सरकार आने वाले समय में लगभग 2 हजार से अधिक पदों पर UP Pashupalan Vibhag Vacancy की जानी है , जिसका नोटिफिकेसन जल्द ही अफिशल पोर्टल के माध्यम से आवेदन प्रारमभ किया जाएगा , सभी वर्तमान सरकार द्वारा कोई भी न्यूज जारी नहीं की है , जैसे ही कोई खबर सामने आती है , इस लेख के माध्यम से अपडेट कर दिया जाएगा ।

UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 में शैक्षणिक योग्यता

जो भी आवेदक जो UP Pashupalan Vibhag Vacancy में आवेदन करना चाहते है, एवं अपना भविष्य पशुपालन विभाग में बनाना चाहते है, उन सभी के पास न्यूनतम कक्षा 12 वी पास की अंकसूची होना आवश्यक है , एवं अन्य पद जैसे कंप्युटर ऑपरेटोर के पद हेतू कंप्युटर डिप्लोमा या CPCT कोर्स किया होना आवश्यक है। जैसे ही आधिकारिक जनकारी जारी की जाती है, आपको हमारे पोर्टल के माध्यम से जानकारी प्रदान कर दी जाएगी ।

UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024 हेतु आयु सीमा

पशुपालन विभगा के द्वारा पिछले समय मे जारी किए गए अधिकारी नोटिस के अनसार आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष , एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं आने वाले समय में आयु सीमा संबंधी छूट के बारे में जनकारी के लिए अफिशल नोटिस का इंतजार करे ।

UP Pashupalan Vibhag Vacancy में आवेदन कैसे करे ?

पशुपालन विभाग भर्ती में जारी हुए विभिन्न पदों हेतु आवेदन करने के लिए आवेदक निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करके अपनाआवेदन भर पाएंगे:

  1. सर्वप्रथम पशुपालन विभाग की ऑफिशल वेबसाइटपर जाएं।
  2. अब इस भर्ती का नोटिफिकेशन चेक करें।
  3. यदि आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो अपने आप को “रजिस्टर करें” अथवा “लॉगिन” करें।
  4. अब अपनी संपूर्ण शैक्षणिक और व्यक्तिगत जानकारी सेव कर दें।
  5. परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदक को सेव कर दें।
  6. अब अपने आवेदन का प्रिंट आउट निकालना और प्रवेश पत्र आने तक का इंतजार करें।

UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 की चयन प्रक्रिया

आवेदकों का चयन UP Pashupalan Vibhag Vacancy में मुख्य रूप से लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जो भी आवेदक लिखित परीक्षा को पास करते हैं उसके पश्चात उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। तथा मेरिट लिस्ट का निर्माण लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 में आवेदन शुल्क

UP Pashupalan Vibhag Vacancy हेतु विभाग की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करते समय आवेदकों को कुल ₹100 का भुगतान करना होगा। यह भुगतान ऑफिशल पोर्टल पर किसी भी माध्यम से किया जा सकता है।

UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 हेतु दस्तावेज

UP पशुपालन विभाग वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदकों के पास निम्नलिखित दस्तावेजों का होना आवश्यक है:

  1. आधार कार्ड
  2. कक्षा 10वीं अंक
  3. कक्षा12वीं अंक सूची
  4. स्थाई निवास प्रमाण
  5. जाति प्रमाण पत्र
  6. मोबाइलनंबर 
  7. ईमेल आईडी

अफिशल पोर्टल पर जाने के लिये यहाँ क्लिक करे : Click Here

5 thoughts on “2 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती UP Pashupalan Vibhag Vacancy 2024”

Leave a comment