1014 पदों पर Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024: 14 अगस्त से आवेदन प्रारंभ, देखे सम्पूर्ण जानकारी

Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024: क्या आप भी राजस्थान के स्थाई निवासी हैं एवं सरकारी नौकरी प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी है एवं आप सही आर्टिकल पर आए हुए हैं। आज के इस आर्टिकल में हम राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा जारी की गई Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 के नोटिफिकेशन के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 में कुल 1014 पदों हेतु सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त से प्रारंभ हो जाएगी, जिसमें सभी योग्य आवेदक हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। योग्य महिला एवं पुरुष जो राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती 2024 में आवेदन करना चाहते हैं एवं सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं वे सभी इस आर्टिकल को पूर्ण रूप से पढ़ें और उसके पश्चात आवेदन करें।

Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 में कुल 114 पदों हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ कर दिए गए हैं। आवेदक महिला एवं पुरुष जिनके पास शैक्षणिक योग्यता में इंजीनियरिंग डिग्री तथा जिनकी आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष है, वे सभी इस वैकेंसी हेतु ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। आवेदको का चयन प्रिलिमनरी एग्जामिनेशन और मुख्य परीक्षा दो चरणों में किया जाएगा। जिसमें मेरिट लिस्ट का निर्माण मुख्य परीक्षा में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर होगा।

ऑनलाइन आवेदन फार्म भरते समय आवेदकों को ₹600 आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। आवेदन की संपूर्ण प्रक्रिया ऑनलाइन रहेगी, जिसमें आवेदक 14 अगस्त से लेकर 12 सितंबर 2024 तक आवेदन कर पाएंगे।आवेदक जो सिलेक्शन प्राप्त करते हैं उन सभी को वेतनमान 14 के अनुसार ग्रेड पे 5400 प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा। Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 संबंधी अधिक जानकारी के लिए पूरे आर्टिकल को पढ़ें तथा उसके पश्चात ही आवेदन करें।

भर्ती क नामRajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024
पदों की संख्या1014 पद
योग्यताइंजीनियरिंग डिग्री
आयु सीमा21 से 40 वर्ष
आवेदन दिनांक14 अगस्त से 12 सितंबर 2024
अफिशल पोर्टल लिंकयहाँ क्लिक करे

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती में पदों की संख्या

राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 1014 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल एवं एग्रीकल्चर ब्रांच के पदों हेतु भर्तियो का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। पदों संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती हेतु योग्यता

युवा महिला एवं पुरुष जो Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 में आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी के पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में इंजीनियरिंग डिग्री का होना आवश्यक है। आवेदक जो अपनी स्नातक डिग्री के आखिरी वर्ष में है, वे इस भर्ती में आवेदन करने योग्य होंगे।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती की आयु सीमा

राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 हेतु आवेदकों की आयु न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी। आयु संबंधी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती में आवेदन कैसे करे?

Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अगस्त से प्रारंभ की जाएगी, जो राजस्थान लोक सेवा आयोग के ऑफिशल पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें एवं आवेदन करें।

  1. सर्वप्रथम राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाए।
  2. अब RPSC Online बटन पर क्लिक करे या इस लिंक पर क्लिक करे।
  3. अब अपनी आईडी पासवर्ड को इंटर करके लॉगिन करले।
  4. अब अपनी संपूर्ण शैक्षणिक एवं व्यक्तिगत जानकारी को अपडेटकर दें
  5. इसके पश्चात आप अपने हस्ताक्षर एवं पासपोर्ट साइज फोटोअपलोड कर दें।
  6. एवं अब आवेदनशील का भुगतान करने के पश्चात आवेदन को सेव कर दें एवं इसकी PDF डाउनलोड कर के रख ले।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया क्या है ?

राजस्थान लोक सेवा आयोग में Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 में चयन प्रक्रिया मुख्य रूप से 2 चरणों में आयोजित की जाएगी। इसमें सर्वप्रथम प्रारंभिक परीक्षा एवं उसके पश्चात मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी।आवेदकों की मेरिट लिस्ट मुख्य परीक्षा में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर बनाई जाएगी। दोनों परीक्षाओं संबंधी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क क्या है ?

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली 1000 से अधिक पदों पर Rajasthan Assistant Engineer Vacancy 2024 हेतु आवेदकों को कुल ₹600 सामान्य वर्ग की एवं अन्य वर्ग के आवेदन को हेतु ₹400 आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने पर किसी भी माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।

अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती के लिए वेतन मान क्या है ?

जो भी आवेदक राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा निर्धारित की गई चयन प्रक्रिया को पास करने के पश्चात सिलेक्शन प्राप्त करते हैं उन सभी उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 14 के अनुसार ग्रेड पे 5400 के अनुसार मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती में पदों की संख्या क्या है ?

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों की कुल संख्या 1014 है ।

राजस्थान अस्सिटेंट इंजीनियर भर्ती के लिए योगया क्या है ?

आवेदक के पास इंजीनियरिंग डिग्री और आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है ।

अस्सिटेंट इंजीनियर का वेतन कितना होता है ?

इस पद पर चयनित होने वाले आवेदकों को को वेतनमान स्तर 14 के अनुशार ग्रैड पे अनुसार ग्रेड पे 5400 के अनुशार रहेगा।

Leave a comment