India Post GDS 3rd Merit List 2024, यहाँ से देखें मेरिट लिस्ट पीडीएफ़, Cutt off

India Post GDS 3rd Merit List 2024: डाक विभाग ने हाल ही में ग्रामीण डाक सेवकों के 44228 रिक्त पदों के लिए भर्ती आयोजित की है, जिसकी तीसरी मेरिट सूची अक्टूबर 2024 में जारी की जाएगी। इंडिया पोस्ट ने अगस्त 2024 में पोस्ट ऑफिस के लिए पहली मेरिट सूची पहले ही जारी कर दी है। इंडिया पोस्ट अब चयनित उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने के लिए तीसरी मेरिट सूची तैयार कर रहा है।

उम्मीदवार अपने नाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in से इंडिया पोस्ट जीडीएस तीसरी मेरिट सूची 2024 को पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस तीसरी मेरिट सूची 2024 का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अपने पोस्टल सर्कल के अनुसार इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और परिणाम देख सकते हैं।

India Post GDS 3rd Merit List 2024

भारतीय डाक विभाग ने जुलाई 2024 में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के 442288 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। यह भर्ती प्रक्रिया भारतीय डाक के सभी 23 सर्कल्स के लिए आयोजित की गयी थी, जिसमें बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने भाग लिया था। चयन प्रक्रिया मेरिट लिस्ट के आधार पर होगी और पहली मेरिट लिस्ट 19 अगस्त 2024 को जारी की गई है एवं दूसरी मेरिट लिस्ट सितंबर माह में जारी गई थी

पोस्ट ऑफिस 3rd मेरिट लिस्ट 2024 महत्वपूर्ण तिथि 

भारतीय डाक विभाग की जीडीएस तीसरी मेरिट सूची सितंबर 2024 में जारी की जाएगी, और यह पहले सप्ताह में होगा। यहाँ तक कि सचिव ने औपचारिक रूप से यह बताया कि मान्यता प्रक्रिया 4 से 5 सितंबर को समाप्त हो जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक सेकंड मेरिट लिस्ट कट ऑफ के लिए अधिकतम स्कोर 75% से 80% के बीच चाहिए ताकि चयन की संभावना ज्यादा हो।

India Post GDS 3rd Merit List 2024 Cutoff List 

तीसरी मेरिट सूची के बाद कट ऑफ मार्क्स जल्द ही उपलब्ध होंगे। कट ऑफ मार्क्स के आधार पर ही मेरिट सूची तैयार की जाएगी, जिसके आधार पर अभ्यर्थियों का चयन होगा। सभी अभ्यर्थियों को अपने कट ऑफ मार्क्स जांचने की सलाह दी जा रही है। इसके लिए उम्मीदवार भारतीय डाक जीडीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

India Post GDS 3rd Merit List 2024 Download Link 

पोस्ट ऑफिस 3rd मेरिट लिस्ट 2024 के लिए पीडीएफ डाउनलोड लिंक इंडिया पोस्ट जीडीएस वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर सक्रिय होगा। एक बार लिंक सक्रिय हो जाने पर, सभी उम्मीदवार अपने पोस्टल सर्कल के अनुसार मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का लिंक भी इस लेख में उम्मीदवारों के लिए साझा किया गया है ताकि वे आसानी से मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकें।

Post Office GDS 3rd Merit List 2024 डाउनलोड कैसे करें

नीचे दिए गए चरणों के माध्यम से पोस्ट ऑफिस 3rd मेरिट लिस्ट 2024 डाउनलोड कर सकते हैं

  • पोस्ट ऑफिस 3rd मेरिट सूची 2024 पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए, सबसे पहले आपको भारतीय पोस्ट जीडीएस की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा।
  • आपको वेबसाइट खोलने के बाद जुलाई 2024 की जीडीएस ऑनलाइन भर्ती में शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों की तीसरी सूची का लिंक मिलेगा।
  • आपको उस लिंक पर जाना होगा और फिर अपना पोस्ट सर्वे करके उम्मीदवारों की सूची से चुनाव करना होगा।
  • जीडीएस भर्ती की तीसरी मेरिट सूची की पीडीएफ आपके सामने खुल जाएगी जब आप इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे, जिसमें आप अपना नाम और अन्य जानकारी देख सकते हैं।
  • एवं अपनी महवपूर्ण जानकारी का ध्यानपूर्वक मिलान करना है

पोस्ट ऑफिस 3rd मेरिट लिस्ट 2024: Coming soon

पोस्ट ऑफिस 3rd मेरिट लिस्ट 2024 कब जारी होगी?

पोस्ट ऑफिस की 3rd मेरिट लिस्ट अक्टूबर माह के पहले या दूसरे सप्ताह मे जारी की जाएगी

ग्रामीण डाँक सेवक तीसरी मेरिट सूची कैसे देखें?

पोस्ट ऑफिस की तीसरी मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाईट से देख सकते हैं