कैबिनेट सचिवालय में डायरेक्ट भर्ती, आवेदन हुए प्रारंभ, Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024: Engineering Degree पास युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश में है, उन सभी के लिए भारत सरकार कैबिनेट सचिवालय में Engineer के रूप में विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार योग्यता प्राप्त युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं एवं जिनमें आवेदन अंतिम दिनांक 21 अक्टूबर 2024 है।

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024

भारत सरकार द्वारा जारी Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024 पर विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके लिए युवाओं की अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई जिसमे आवेदक के पास इंजीनियरिंग डिग्री होना आवश्यक है। उम्मेदवारो का सिलेक्शन GATE परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तथा Interview के आधार पर किया जाएगा। सम्पूर्ण चयन प्रक्रिया को पास करने के पश्चात सभी को वेतनस्तर-07 के आधार पर प्रतिमाह वेतन भी प्रदान किया जाएगा।

Cabinet Secretariat DFO Recruitment में कुल 160 से अधिक पदों पर ग्रुप B कैबिनेट सेक्रेटेरिएट पद पर भर्ती की जानी है,आवेदन की प्रक्रिया प्रक्रिया पूर्ण रूप से Offiline रहेगी, जिसमे आवेदको आपना आवेदन फार्म भरकर, सचिवालय के पते पर सभी दस्तावेजों के साथ भेजना होगा। भर्ती संबंधी पूर्ण जानकारी नीचे प्रदान की गई, अतः इसे पूर्ण रूप से पड़े और फिर आवेदन करे।

भर्ती का नामकैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती
योग्यताEngineering Degree
आवेदन अंतिम दिनांक21 अक्टूबर 2024
पद200+
Job CategorySarkari Naukri
आधिकारिक Notificationयहाँ से करे डानलोड

कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024 में आवेदन हेतु सभी उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से शैक्षणिक योग्यता में Engineering इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी विषय से बैचलर डिग्री या मास्टर्स डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही आवेदक के द्वारा GATE परीक्षा आवश्य पास की हो, आवश्यक है।

कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती में आयु क्या चाहिए ?

Cabinet Secretariat DFO Recruitment के लिए सभी आवेदकों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 30 वर्ष के बीच होना जरूरी है, एवं विभिन्न श्रेणी के आवेदकों के लिए आयु में छूट भी प्रदान की जाएगी, जिसकी जानकारी के लिए नीचे दिए गए आधिकारिक सूचना को आवश्य देखे।

कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती हेतु आवेदनशुल्क क्या है ?

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024 में आवेदन करते समय उम्मीदवारों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, इस भर्ती की सम्पूर्ण प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑफलाइन की जाएगी, जिसमे आवेदन फार्म भरकर दिए गए पते पर भेजना होगा, और उसेक पश्चात आपका आवेदन फार्म स्वीकार्य किया जाएगा।

कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती में आवेदन कैसे करे ?

नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से सभी उम्मीदवार Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024 के लिए आवेदन कर पाएंगे:

  1. इस भर्ती हेतु आवेदन पूर्ण रूप से ऑफलाइन किए जायेगे।
  2. अब आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें,
  3. इसके पश्चात आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकाल ले,
  4. अब आवेदन फार्म में अपनी महत्वपूर्ण जानकारी ध्यान पूर्वक भरे,
  5. एवं मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ लगाए
  6. एवं आखिरी में आवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर Speed Post के माध्यम से भेज दें, आवेदन की अंतिम दिनांक से पहले।

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2024 से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट से अधिसूचना डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं, धन्यवाद

कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती हेतु सैलरी क्या होगी ?

जो महिला एवं पुरुष जो Cabinet Secretariat DFO Recruitment में GATE परीक्षा स्कोर, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल टेस्ट के माध्यम से चयनित होते हैं, उन सभी को विभाग द्वारा वेतनस्तर-07 की आधार पर ₹95000 का मासिक वेतन दिया जाएगा एवं विभाग द्वारा अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

Frequently Asked Questions

Q.Cabinet Secretariat DFO Recruitment में आवेदन करने की अंतिम दिनांक क्या है?

Ans:ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं एवं जिनमें आवेदन अंतिम दिनांक 21 अक्टूबर 2024 है।

Q.कैबिनेट सचिवालय डीएफओ भर्ती हेतु क्या योग्यता होनी चाहिए?

युवाओं की अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई जिसमे आवेदक के पास इंजीनियरिंग डिग्री के साथ GATE परीक्षा पास होना आवश्यक है।