TA आर्मी रैली भर्ती: 21 अक्टूबर से शुरू Territorial Army Rally Bharti 2024

Territorial Army Rally Bharti 2024: टेरिटोरियल आर्मी अंतर्गत जारी किए गए नवीनतम अधिसूचना के अनुसार गोरखा राइफल्स में Territorial Army Rally Bharti 2024 के माध्यम से सीधी भर्ती प्रारंभ की गई है। TA आर्मी भर्ती 2024 में आपको 184 पदों पर सीधे भर्ती की जाएगी जिसमें सभी आवेदक जो एक्स सर्विसमैन एवं महिलाए वे सभी सीधे इस वैकेंसी में आवेदन करने हेतु योग्य होंगे। आवेदकों का चयन मुख्य रूप से दस्तावेजों, इंटरव्यू के पश्चात फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा । वैकेंसी में उम्मीदवारों की परीक्षा दिनांक 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है।

Territorial Army Rally Bharti 2024 पूर्ण रूप से सीधी रैली भर्ती के रूप में आयोजित की जाएगी जिसमें उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदको हेतु कुल 184 पद जिसमें सोल्जर जनरल ड्यूटी के 164 पर एवं जूनियर कमीशंड ऑफिसर के 7 पद के साथ अन्य पद भी शामिल किये गए हैं।

TA आर्मी भर्ती 2024

उम्मीदवारों को Territorial Army Rally Bharti 2024 में चयन प्राप्त करने के लिए सर्वप्रथम परीक्षा दिनांक 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक केंद्र पर उपलब्ध होना होगा जिसमें उनकी पूर्ण परीक्षाएं प्रारंभ कीजैन। परीक्षा परीक्षा समय सुबह 7:00 से प्रारंभ कर दिया जाएगा जो 11 गोरखा राइफल्स रेजीमेंट सेंटर लखनऊ कैंटोनमेंट में आयोजित किया जाएगा।

इसे भी पड़े : 39481 पदो पर SSC GD Constable Vacancy 2025: आवेदन हुए प्रारंभ

भर्ती का नाम Territorial Army Rally Bharti 2024
कुल पद 184
शैक्षणिक योग्यता Ex Service Man & Woman
आवेदन प्रक्रिया Rally
अधिकतम आयु सीमा 55 साल
आधिकारीक नोटिफिकेशन Click here

इसे भी पड़े : 10वी पास के लिए इसरो HSFC वैकेंसी 2024: यहाँ से सीधे फार्म

TA आर्मी भर्ती 2024 में पदों की संख्या

Territorial Army Rally Bharti 2024 में मुख्य रूप से सोल्जर जनरल ड्यूटी के 164 पद तथा जूनियर कमिश्नर ऑफिसर के साथ पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है, तथा अन्य पद शेफ, कम्युनिटी हेयर ड्रेसर, वॉशरमैन, टेलर आदि के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी की गई है।

इसे भी पड़े : आंगनवाड़ी में 10684 पदों UP ECCE Educator Vacancy 2024

TA आर्मी भर्ती 2024 के लिए योग्यता

अब बात करें Territorial Army Rally Bharti 2024 में योग्यता की तो यह पूर्ण रूप से एक्स सर्विसमैन महिला एवं पुरुषों के लिए आयोजित की गई है, जिनके द्वारा न्यूनतम रिटायरमेंट होने के पहले कार्य किया गया हो। तथा आवेदक स्टेट फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में न्यूनतम 20 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करके आया हूं वे सभी इस वैकेंसी में आवेदन कर पाएंगे। आवेदको की आयु TA आर्मी भर्ती 2024 में आवेदक जिनकी उम्र 55 वर्ष से लेकर 50 वर्ष की अंदर है, वे सभी भर्ती में डायरेक्ट आवेदन कर पाएंगे।

TA आर्मी भर्ती 2024 की आवेदन प्रक्रिया

Territorial Army Rally Bharti 2024 में आवेदन किसी भी माध्यम से नहीं किए जाएंगे जिसमें आवेदक को परीक्षा प्रवेश होने की दिनांक 21 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर के मध्य परीक्षा स्थल पर पहुंच कर डायरेक्ट इंटरव्यू एवं फिजिकल टेस्ट देना होगा। इसी प्रकार से आवेदकों की दस्तावेज परीक्षण एवं संपूर्ण चयन प्रक्रिया को पास करने की पश्चात आवेदन स्वीकृत किए जाएंगे। TA आर्मी भर्ती 2024 के रूप में आयोजित की जा रही है जो बिना किसी आवेदन प्रक्रिया के डायरेक्टर निर्धारित की जाएगी।

TA आर्मी भर्ती 2024 की चयन प्रक्रिया

अब बात करें उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया की तो अधिसूचना अंतर्गत उम्मीदवारों को Territorial Army Rally Bharti 2024 में मुख्य रूप से फिजिकल टेस्ट एवं इंटरव्यू के पश्चात ही चयन प्रदान किया जाएगा। यह चयन प्रक्रिया डायरेक्ट बिना किसी आवेदन 21 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक जारी रखी जाएगी। आवेदक TA आर्मी भर्ती 2024 हेतु विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने तक का इंतजार अवश्य करें उसके पश्चात ही आवेदन करें।

TA आर्मी भर्ती 2024 फिजिकल टेस्ट

अब बात करें टेरिटोरियल आर्मी में फिजिकल टेस्ट की तो आवेदकों को Territorial Army Rally Bharti 2024 में 1 मील की दौड़ पुलउप, Ditch एवं जिगजाग बैलेंस आदि टेस्ट पास करने होंगे। साथ ही इसमें फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा जिसमें आवेदकों की सामान्य फिजिकल स्टैंडर्ड भी पूछे जाएंगे।

TA आर्मी भर्ती 2024 Interview

Territorial Army Rally Bharti 2024 में उम्मीदवार जो भी चयन प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट को पास करने के पश्चात इंटरव्यू सेशन में आते हैं तो उन सभी को इंटरव्यू के माध्यम से फाइनल चयन प्रदान किया जाएगा।

TA आर्मी भर्ती 2024 की आवश्यक दिनांक

अब आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि Territorial Army Rally Bharti 2024 में जो भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी के आवेदन डायरेक्ट बिना किसी ऑनलाइन प्रक्रिया के सीधे 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक “11 गोरखा, राइफल्स रेजीमेंट सेंटर, लखनऊ कैंटोनमेंट, यूपी” में आयोजित किए जाएंगे। जिसमें आवेदकों को अपने समस्त दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा।

उम्मीदवार जो भी इस खड़ी भर्ती संबंधी संपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेज परीक्षण के पश्चात चयनित होते हैं, उन सभी उम्मीदवारों को पद अनुसार सिलेक्शन प्रदान किया जाएगा। साथ ही उम्मीदवारों को चयनित होने पर सेना द्वारा प्रदान किए जाने वाले सामान्य वेतनमान को भी प्रदान किया जाएगा।

Frequently Asked Questions

TA आर्मी भर्ती 2024 में आवेदन के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए ?

उम्मीदवार जो सेना के Ex सर्विस मेन अथवा महिला है जिनकी आयु अभी 55 वर्ष से कम है, वे सभी इस वैकन्सी में आवेदन करने के लिए योग्य होंगे

Territorial Army Rally Bharti 2024 में आवेदन की अंतिम दिनांक क्या है ?

आवेदकों के लिए यह भर्ती डायरेक्ट भर्ती के रूप में जारी की गई है, जिसमे आवेदक 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सीधे भर्ती में शामील हो पाएंगे।