2000 पदों पर गुजरात स्टाफ नर्स वैकेंसी: करे आवेदन Gujarat Staff Nurse Vacancy 2024

Gujarat Staff Nurse Vacancy 2024: गुजरात Online Job Application Portal के माध्यम से जारी हुई नवीनतम अधिसूचना में स्टाफ नर्स की कुल 1903 पदों पर भर्ती प्रारंभ की गई है। बेरोजगार उम्मीदवार महिलाएं जो Staff Nurse के रूप में सरकारी नौकरी करना चाहती हैं उन सभी के लिए यह सुनहरा सरकारी भर्ती का अवसर प्रदान किया गया है जिसमें सभी BSC Nursing की हुई आवेदक, जिनकी आयु न्यूनतम 20 वर्ष से 40 वर्ष है सभी इस भर्ती में Online आवेदन 5 अक्टूबर से 3 नवंबर तक भर सकते है।

Gujarat Staff Nurse Vacancy गुजरात सरकार के द्वारा नर्सिंग के क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी प्रदान करने का सुनहरा अवसर जारी किया गया है, जिसमें सभी महिलाएं जो बीएससी किए हुए हैं, उन सभी के लिए 5 अक्टूबर को सरकारी भर्ती हेतु आदेश जारी कर दिया गया है।

गुजरात स्टाफ नर्स वैकेंसी 2024 में आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन रखी जाएगी, जिसमें आवेदकों को ₹300 आवेदनशुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। सफलतापूर्वक आवेदन करने के पश्चात आवेदकों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा तथा उसके पश्चात Document Verification के बाद Final Selection प्रदान किया जाएगा।

आवेदक Gujarat Staff Nurse Vacancy की पूर्ण जानकारी हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से प्राप्त कर पाएंगे तथा डायरेक्ट आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

इसे भी पड़े : आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा,ऐसी भर्ती दुबारा नहीं आएगी, भरे फार्म

भर्ती का नामGujarat Staff Nurse Vacancy 2024
आयु सीमा20 वर्ष से 40 वर्ष
योग्यताBSC
आवेदन दिनांक5 अक्टूबर से 3 नवंबर
आवेदन लिंकयहाँ से करें आवेदन
आधिकारिक Notificationअभी करे डाउनलोड

इसे भी पड़े : TA आर्मी रैली भर्ती: 21 अक्टूबर से शुरू Territorial Army Rally Bharti 2024

गुजरात सरकार के द्वारा जारी की गई आधिकारिक सूचना में कुल 1903 स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। आवेदक Gujarat Staff Nurse Vacancy में पदो संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए गुजरात ओजस पोर्टल के माध्यम से जारी हुए आधिकारिक सूचना में जाति/वर्ग के अनुसार पदों की संख्या प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पड़े : 1639 पदो पर 6वी पास के लिए हाई कोर्ट चपरासी भर्ती

शिक्षित महिलाएं जो Gujarat Staff Nurse Vacancy में आवेदन करना चाहती हैं, उन सभी की शैक्षणिक योग्यता बीएससी नर्सिंग एवं गुजरात नर्सिंग काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन तथा गुजराती एवं हिंदी भाषा का अच्छा ज्ञान होना आवश्यक है। जिसके साथ आवेदक महिलाओं की आयु न्यूनतम 20 वर्ष से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु का निर्धारण 3 नवंबर 2024 के आधार पर किया जाएगा।

Gujarat Staff Nurse Vacancy में उम्मीदवारों का चयन करने हेतु गुजरात सरकार के द्वारा चयन प्रक्रिया सामान्य रखी गई है, जिसमें उम्मीदवारों का चयन मुख्य रूप से लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। जिसमे 2 पेपर आयोजित किए जायेगे। पेपर-1 नर्सींग विषय का होगा। जिसमें फंडामेंटल ऑफ नर्सिंग-20 अंक, मेडिकल सर्जिकल नर्सिंग -20 अंक, मिडवाइफरी और बाल चिकित्सा नर्सिंग -20 अंक, मानसिक स्वास्थ्य और मनोरोग नर्सिंग-20 अंक, सामुदायिक स्वास्थ्य नर्सिंग-20 अंक इस प्रकार कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा।

पेपर-2 Gujarat Staff Nurse Vacancy में गुजराती भाषा के पेपर के लिए पूछा जाने वाला पाठ्यक्रम कक्षा-12 उच्चतर माध्यमिक स्तर से नीचे का नहीं होगा। जिसमें भाषा-30 अंक, व्याकरण-40 अंक और साहित्य-30 अंक, कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। इस प्रकार, प्रश्न पत्र कुल 100 अंकों का होगा।

  • पेपर 1 नर्सींग टेस्ट
  • पेपर 2: भाषा परीक्षा
  • दस्तावेज परीक्षण परीक्षा

Gujarat Staff Nurse Vacancy में आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन है, जो ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन सिस्टम गुजरात के माध्यम से 5 अक्टूबर से लेकर 3 नवंबर तक जारी रखी जाएगी।आवेदक नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपना ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

  1. सर्वप्रथम Gujrat Online Job Application System (OJAS) के लिंक पर जाएं।
  2. अब नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ें एवं अप्लाई बटन पर क्लिक करें।
  3. यदि आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं, तो New Registration पर क्लिक करें अथवा अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से लॉगिन करें एवं Apply Button पर क्लिक करें।
  4. अब अपनी संपूर्ण शैक्षणिक एवं व्यक्तिगत जानकारी को भर दे एवं सभी दस्तावेज अपलोड कर दें।
  5. अब अपने जाति वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें एवं आवेदन फार्म को सेव कर दें।
  6. इस प्रकार से आप सभी आवेदक इस भर्ती हेतु आवेदन सफलतापूर्वक कर पाएंगे एवं अब प्रवेश पत्र जारी होने तक का इंतजार करें।

गुजरात सरकार के द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी भर्तियों में ओजस पोर्टल के माध्यम से ही आवेदन किए जाते हैं। वर्तमान में Gujarat Staff Nurse Vacancy 2024 में आवेदन करने हेतु आवेदकों के लिए ₹300 आवेदन शुल्क रूप में भुगतान करना होगा। यह आवेदन शुल्क Portal पर किसी भी माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।

उम्मीदवार जो Gujarat Staff Nurse Vacancy 2024 की भर्ती में जारी की गई चयन प्रक्रिया को पास करने के पश्चात सिलेक्शन प्राप्त करते हैं, उन सभी को वेतनमान स्तर 5 के अनुसार 29200 से लेकर 92300 प्रतिमाह तक का वेतनमान प्रदान किया जाएगा।

Q. गुजरात में स्टाफ नर्स भर्ती 2024 की अंतिम तिथि क्या है?

Answer. गुजरात स्टाफ नर्स वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन है, जो ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन सिस्टम गुजरात के माध्यम से 5 अक्टूबर से लेकर 3 नवंबर तक जारी रखी जाएगी।

Q. Gujarat Staff Nurse Vacancy 2024 मे क्या योग्यता होनी चाहिए ?

Answer. आवेदक जो BSC की हुई है, तथा आवेदक जिनकी आयु न्यूनतम 20 वर्ष से 40 वर्ष है, वे सभी इस वैकन्सी में आवेदन करने के लिए योग्य होंगे।

Q. गुजरात में स्टाफ नर्स के लिए वेतन कितना मिलता है?

Answer.सिलेक्शन प्राप्त करते हैं, उन सभी को वेतनमान स्तर 5 के अनुसार 29200 से लेकर 92300 प्रतिमाह तक का वेतनमान प्रदान किया जाएगा।