UP जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024: UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 वेतन 1,12,400 यह से करे आवेदन

UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा हाल ही में UP खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024 के लिए कुल 417 पदों पर भर्ती के लिए आदेश जारी किया जाना है इस भर्ती के आवेदन जल्द ही ऑफ़िकीयल पोर्टल पर जारी किए जाएंगे ।

UP जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024: गवर्नमेंट जॉब की तैयारी करने वाले सभी आवेदकों के लिए बहुत ही बढ़िया खुशखबरी है उत्तर प्रदेश सरकार आने वाले समय में उत्तर प्रदेश जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024 के पद पर डायरेक्ट भर्ती के आदेश जारी किये जाएंगे वे सभी आवेदक जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 में कुल 5 हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, इस भर्ती में वे सभी आवेदक शामिल हो सकते हैं जिन्होंने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (Preliminary Examination ) मैं भाग लिया होना आवश्यक है । जो भी आवेदक इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के पास योग्यता अनुसार ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है आवेदक की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष के बीच होना चाहिए तभी आवेदकों को फॉर्म भरने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

इस भर्ती प्रक्रिया में चयन का आधार मुख्य परीक्षा 2023 के अनुसार 15 गुना छात्रों को चयनित किया जाएगा जो मुख्य परीक्षा देने के लिए चयनित किए जाएंगे इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदनआधिकारीक वेबसाईट के मध्यम से अभी जारी नहीं किए गए है।जब भी नोटफकैशन जारी होता है , आपको हमारी वेबसाईट के मध्यम से प्राप्त हो जाएगा ।इसमें आवेदन करते समय मात्र ₹25 आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा ।

इस भर्ती में जिन भी आवेदको का फाइनल सिलेक्शन हो जाते हैं उनका वेतन प्रति माह Rs34800 से Rs 1,12,400 तक रहेगा । तो सभी आवेदक जो भी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे सभी इस आर्टिकल को संपूर्ण रूप से पढ़ें और उसके बाद नीचे दिए गए लिंक के द्वारा अपना आवेदन सुनिश्चित करें।

UP जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024 मुख्य दिनांक

उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा अभी इसका अफिशल नोटफकैशन जारी नहीं किया गया है , परंतु संभवतः आने वाले समय में अफिशल Notification के साथ जारी किया जाएगा।

खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024 आवेदन कैसे करे ?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को सफलतापूर्वक आवेदन करने के लिए इन निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा।

  • आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पूरा article और अफिशल Notification पढ़ना होगा।
  • यदि पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो UPSSSC पोर्टल पर पंजीकरण करें या अपनी आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करें।
  • अब Application Form में मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी भरें, जैसे व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक विवरण, तस्वीरें और अन्य।
  • ऑनलाइन आवेदन शुल्कखाद्य निरीक्षक भर्तीभुगतान करें और अपना आवेदन सफलतापूर्वक जमा करें।
  • अपने application form को अगले अपडेट के लिए download करके रख ले , और इसके बारे में अपडेट प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक पोर्टल देखें।
उत्तर प्रदेश जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024: UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 वेतन 1,12,400 यह से करे आवेदन

UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 शैक्षणिक योग्यता

जो भी आवेदक इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनकी योग्यता किसी भी विश्वविद्यालय से रसायन विज्ञान/जैव रसायन विज्ञान/सूक्ष्म जीव विज्ञान/डेरी रसायन विज्ञान /खाद्य प्रौद्योगिकी खाद्य और पोषण आदि के क्षेत्र में ग्रेजुएशन या डिग्री का होना आवश्यक है और इसके अलावा किसी भी विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान में उपाधि अथवा सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अहर्ता होनी आवश्यक है इसमें न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है और NCC – B प्रमाण पत्र का होना आवश्यक है ।

UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 आयु सीमा

अब यदि हम आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए तत्पश्चात ही आवेदक को आवेदन फॉर्म भरने की अनुमति प्रदान की जाएगी ।

न्यूनतम आयु 21 वर्ष
अधिकतम आयु 40 वर्ष

UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

आवेदन करते समय सभी अभ्यर्थियों को मात्र रुपए 25 का आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना आवश्यक होगा ।

CetegoryFee
All₹25

उत्तर प्रदेश जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदकों का चयन प्रारंभिक परीक्षा 2023 में जो भी अभ्यर्थी सम्मिलित हुए हैं मात्र उन्हीं को चयन के लिए आयोजित मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी और फाइनल मेरिट लिस्ट इस मुख्य परीक्षा के आधार पर ही बनाई जाएगी ।

उत्तर प्रदेश जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024 मुख्य लिंक्स

UPSSSC में कौन कौन से पद होते हैं?

इस भर्ती में वर्तमान में कुल 417 पद है जो , जूनियर खाद्य निरीक्षक पोस्ट के लिए है

क्या UPSSSC एक सरकारी नौकरी है?

इस संस्था के द्वारा जितनी भी भर्ती आयोजित की जाती है , वे सभी सरकारी होती है ।

1 thought on “UP जूनियर खाद्य निरीक्षक भर्ती 2024: UPSSSC Junior Food Analyst Vacancy 2024 वेतन 1,12,400 यह से करे आवेदन”

Leave a comment