आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा,ऐसी भर्ती दुबारा नहीं आएगी, भरे फार्म UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024

UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024: हाल ही में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर जारी हुई आधिकारिक अधिसूचना के अंतर्गत हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती 2024 में कुल 164 पदों हेतु भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप सभी उम्मीदवार महिलाएं जो आंगनवाड़ी में सरकारी नौकरी प्राप्त करके अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, आप सभी के लिए यह बंपर भर्ती जारी की गई है। उम्मीदवार महिलाएं जो कक्षा 10वीं पास है तथा अपने स्थानीय क्षेत्र में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उन सभी के लिए यह नौकरी जारी की गई है।

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दिए गए है, जिसमें आवेदन 15 अक्टूबर तक स्वीकार किया जाएंगे। सभी योग्य आवेदक जो भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं, हमारे इस लेख के माध्यम से भर्ती संबंधी संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के पश्चात आवेदन फॉर्म भरने में सक्षम होंगे अतः इसे पूर्ण रूप से पढ़ें।

UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी किए गए आधिकारिक सूचना के द्वारा जिला कार्यक्रम अधिकारी हमीरपुर के माध्यम से हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती में कुल 164 पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई। UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 में सभी महिलाएं जो न्यूनतम इंटरमीडिएट परीक्षा तथा स्नातक डिग्री प्राप्त किए हुए हैं, वे सभी अपने ग्राम पंचायत अथवा नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र में कार्यकर्ता की पद हेतु आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आयु UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 में आवेदन करने के लिए 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के मध्य होना अनिवार्य है। आप सभी आवेदकों के लिए बता दें कि हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती में बिना किसी परीक्षा के सीधे शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाकर किया जाएगा। सभी इच्छुक महिला एवं बेटियां जो भी इस भर्ती हेतु आवेदन करना चाहती हैं वे यूपी आंगनबाड़ी भर्ती की आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म भर पाएंगे।

इसे भी पड़े : 300 से अधिक पदों पर Sail Vacancy 2024: बिना परीक्षा सीधी भर्ती, करे आवेदन

भर्ती का नाम UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024
आवेदन अंतिम तिथी 15 अक्टूबर
आवेदन फार्म लिंक Click Here
Job Categoryसरकारी नौकरी

इसे भी पड़े : 10वी पास के लिए MP NHDC Vacancy 2024: यहाँ से करे अनलाइन आवेदन

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती में पदों की संख्या

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती के अंतर्गत कुल पदों की संख्या 164 है, जिसमें परियोजना के क्षेत्र के अनुसार भर्ती जारी की गई है, इसमें शहर में 7 पद, गोहद में 20 पद, सरीला में 14 पद, सुमेरपुर में 26 पद, मौदहा में 64 पद, तथा कुररा में 11 पद एवं मुस्करा में 14 पद जारी किए गए है। आप सभी आवेदक निम्न स्थानों के अनुसार अपने आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इसे भी पड़े : 13306 पदों पर BSF Constable Vacancy 2024: 10वी पास करे सीधे आवेदन

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता वैकेंसी हेतु योग्यता

अब बात करें UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 हेतु आवश्यक योग्यताओं की तो जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार महिलाओं के पास न्यूनतम इंटरमीडिएट स्तर परीक्षा से लेकर स्नातक डिग्री तक पास होना अनिवार्य है। क्योंकि उम्मीदवारों का चयन मूल रूप से स्नातक डिग्री में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसके पश्चात आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदकों की आयु की गणना 15 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी।

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती की आवेदन प्रक्रिया

वर्तमान में UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस भर्ती हेतु किसी भी प्रकार की सूचना जारी नहीं की गई है, अर्थात आप सभी आवेदक जो भी हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती हेतु आवेदन भरना चाहते हैं वे सभी अपने स्थानीय आंगनबाड़ी केंद्र अथवा जिला कार्यक्रम अधिकारी हमीरपुर के माध्यम से संपर्क करें। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना आसानी से आवेदन फार्म जमा कर पाएंगे।

  1. सर्वप्रथम UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं तथा नोटिफिकेशन के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्राप्त करें।
  2. अब अपनी नजदीकी जिला कार्यक्रम अधिकारी हमीरपुर के माध्यम से इस भर्ती हेतु आवेदन फार्म प्राप्त करें।
  3. आवेदन फार्म में अपनी संपूर्ण शैक्षणिक एवं व्यक्तिगत जानकारी को भरने के पश्चात सभी दस्तावेजों को संलग्न कर दें।
  4. आवेदन पत्र को सभी दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी जिला कार्यक्रम अधिकारी हमीरपुर अथवा आंगनबाड़ी केंद्र में जमा करवाये।
  5. इसके पश्चात आवेदन फार्म आपका सबमिट कर दिया जाएगा एवं मेरिट लिस्ट जारी होने तक का इंतजार करें।

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता वैकेंसी के लिए चयन प्रक्रिया

जैसा कि मैं आपको पहले भी अवगत कराया कि उम्मीदवारों का चयन UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 में पूर्ण रूप से मेरिट पर आधारित पारदर्शी तरीके से किया जाएगा जिसमें उम्मीदवारों द्वारा शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर डायरेक्ट मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिन भी उम्मीदवारों की अधिकतम अंक आते हैं उन्हें पद अनुसार चयनित किया जाएगा।

  1. मेरिट निर्माण
  2. दस्तावेज परीक्षण
  3. मेडिकल टेस्ट

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती के लिए दस्तावेज

UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 में आवेदन करने हेतु आवेदको के पास निम्नलिखित दस्तावेजों का होना अति आवश्यक है, मात्र इन्हीं दस्तावेजों के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन निर्धारित किया जाएगा।

  1. Aadhar Card
  2. Pan Card
  3. 10th Marksheet
  4. Graduation Marksheet
  5. Domicile Certificate
  6. Income Certificate
  7. Experience Certificate

हमीरपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भर्ती का वेतन मान

जो भी महिला पूर्ण चयन प्रक्रिया को पास करने के पश्चात UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 हेतु चयनित होते हैं उन सभी को मासिक वेतनमान ₹9000 से लेकर 18700 प्रतिमाह तक प्रदान किया जा सकता है।

Frequently Asked Questions

यूपी आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2024 की आखिरी तारीख क्या है?

आवेदन की प्रक्रिया इस भर्ती हेतु 15 अक्टूबर तक जारी रखी जाएगी।

UP Anganwadi Karyakarta Bharti 2024 के लिए योग्यता कितनी होनी चाहिए?

उमीदवार महिलाओ के पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10वी पास एवं स्नातक डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही आयु न्यूनतम 18वर्ष से लेकर 35 वर्ष निर्धारित की गई है।