इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती 2024: यहाँ से करे डायरेक्ट आवेदन Post Payment Bank GDS Bharti

Post Payment Bank GDS Bharti: Indian Post Office Payment Bank के अंतर्गत जारी हुए नवीनतम सूचना के अनुसार उम्मीदवार जो GDS के पद पर चयनित हो चुके हैं, उन सभी के लिए 344 से अधिक पदों के हेतु Excutive पद पर भर्ती प्रारंभ की गई है। आवेदक जिनकी आयु 20 से 35 वर्ष के मध्य है, तथा स्नातक डिग्री के साथ 2 वर्ष का ग्रामीण डाक सेवक के रूप में अनुभव है, उन सभी के लिए यह भर्ती प्रारंभ की गई है। आवेदक इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती 2024 में 11 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन फार्म इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भर पाएंगे।

इसे भी पड़े : 10वी पास हेतु Nabard Office Attendant Vacancy: वेतन 35000

Post Payment Bank GDS Bharti 2024

Post Payment Bank GDS Bharti में IPPB Excutive Post पदों पर संपूर्ण भारत में नई Recruitment हेतु Notification जारी किया गया है, यह Post Payment Bank GDS Bharti GDS के पद पर चयनित हुए उम्मीदवारों के लिए पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है, जिसमें सभी उम्मीदवारों को, ग्रामीण डाक सेवक के पद से प्रमोशन प्रदान करके इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव के पद पर चयन प्रदान किया जाएगा।

सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है, जिसमें उम्मीदवारों का सिलेक्शन स्नातक डिग्री में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय आवेदकों को 750 रुपए आवेदनशुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

आप सभी आवेदक हमारी इस आर्टिकल के माध्यम से भारतीय संबंधी आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पड़े: 60,000 पदो पर राजस्थान चपरासी भर्ती: यहाँ से करे आवेदन

भर्ती का नामPost Payment Bank GDS Bharti 2024
योग्यतास्नातक डिग्री पास
आवेदन अंतिम दिनांक31 अक्टूबर 2024
Job CategorySarkari Naukri
आधिकारिक NotificationDownload Now
आवेदन लिंकयहाँ से करे आवेदन

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती के लिए योग्यता

Post Payment Bank GDS Bharti 2024 के अंतर्गत जारी हुए नवीनतम नोटिफिकेशन मे उम्मीदवार जो Graduation Degree धारक हैं, तथा जिन उम्मीदवारों को ग्रामीण डाक सेवक के पद पर 2 वर्ष का अनुभव है वे सभी इस वैकेंसी में सीधे आवेदन करने हेतु योग्य होंगे।

इस भी पड़े : 30000+ पदों पर एमपी स्कूल चपरासी भर्ती 2024: यहाँ से करे आवेदन

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती हेतु आयु सीमा

उम्मीदवार जो इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 में आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के मध्य में होना आवश्यक है, उम्मीदवारों की आयु की गणना Post Payment Bank GDS Bharti में 1 सितंबर 2024 के आधार पर निर्धारित की जाएगी।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती में पद की संख्या

अब बात करें Post Payment Bank GDS Bharti में पदों की संख्या की तो IPPB GDS Vacancy के माध्यम से कुल 344 पदों पर Recuitment प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। उम्मीदवार जो वर्तमान में पोस्ट ऑफिस अंतर्गत GDS के पद पर कार्यरत हैं, उन सभी के लिए इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के अंतर्गत एग्जीक्यूटिव के पद पर चयनित किया जाएगा। इस पद पर चयनित होने के पश्चात उम्मीदवार को नजदीकी इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की शाखा में निश्चित पद प्रदान किया जाएगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती की चयन प्रक्रिया

अब बात करें उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिय की जो इस भर्ती में कैसे होगा, तो Post Payment Bank GDS Bharti में जारी हुए आधिकारिक अधिसूचना में उम्मीदवारों का सिलेक्शन मुख्य रूप से Graduation Degree में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, इसके पश्चात Final Selection हेतु उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इसके पश्चात दस्तावेज परीक्षाण एवं समानय Interview आयोजित किया जाएगा।

  • Merit Based On Graduation Marks
  • Document Verification

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती में वेतन मान

उम्मीदवार जो इंडियन Post Payment Bank GDS Bharti की संपूर्ण चयन प्रक्रिया को पास करने के पश्चात एग्जीक्यूटिव के पद पर सिलेक्शन प्राप्त करते है, उन सभी को Indian Post Payment Bank IPPB के माध्यम से ₹30000 प्रतिमाह तक का वेतनमान प्रदान किया जाएगा। साथ ही आवेदकों को पोस्ट ऑफिस बैंक के माध्यम से प्रदान किए जाने वाली अन्य सहायता भी प्रदान की जाएगी।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती में आवेदन शुल्क

उम्मीदवार अपना Post Payment Bank GDS Bharti आवेदन फार्म इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर पाएंगे जिसमें ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय सभी आवेदकों को 750 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

Post Payment Bank GDS Bharti में एग्जीक्यूटिव के पद पर आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। जिसमें आवेदन की अंतिम दिनांक 31 अक्टूबर निर्धारित की गई है। आवेदक नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन फार्म आसानी से भर पाएंगे।

  1. सर्वप्रथम सभी आवेदक इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें।
  2. अब उम्मीदवार होम पेज पर नीचे की ओर “Career” बटन पर क्लिक करें।
  3. इसके पश्चात जारी हुए ग्रामीण डाक सेवक का डिपार्मेंट आफ पोस्ट “Apply Now” पर क्लिक करें।
  4. यदि आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं, तो अपना New Registration बटन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें अथवा Registration Number और Password के माध्यम से लॉगिन करें।
  5. अब अपनी संपूर्ण Educational एवं Personal जानकारी को ऑनलाइन सेव कर दें।
  6. इसके पश्चात अब अपना आवेदन शुल्क एवं सभी दस्तावेजों को अपलोड करने के पश्चात एप्लीकेशन को सेव करे।

इस प्रकार से आप सभी आवेदक Post Payment Bank GDS Bharti में ऑनलाइन अपना आवेदन फॉर्म भर पाएंगे।

Frequently Asked Questions

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की सैलरी कितनी होती है?

Indian Post Payment Bank IPPB के माध्यम से ₹30000 प्रतिमाह तक का वेतनमान प्रदान किया जाएगा।

Post Payment Bank GDS Bharti की आखिरी तारीख क्या है?

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक रिक्रूटमेंट 2024 में एग्जीक्यूटिव के पद पर आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण रूप से ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। जिसमें आवेदन की अंतिम दिनांक 31 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक भर्ती 2024 के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

आवेदक जिनकी आयु 20 से 35 वर्ष के मध्य है, तथा स्नातक डिग्री के साथ 2 वर्ष का ग्रामीण डाक सेवक के रूप में अनुभव है, उन सभी के लिए यह भर्ती प्रारंभ की गई है।